Tuesday, April 16, 2024

Monthly Archives: June, 2022

सफदरजंग अस्पताल : सर्जरी के मामले में नया रिकॉर्ड बनाया

सफदरजंग अस्पताल ने सर्जरी के मामले में नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। यह उपलब्धि पांच साल के प्रयासों के बाद प्राप्त हुई है। 

कैंसर जागरूकता : बाइक रैली के माध्यम से दिया जागरूकता का संदेश

कैंसर के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिहाज से बाइक रैली आयोजित की गई। रैली का आयोजन दिल्ली के एक नामचीन निजी अस्पताल ने की। 

टीबी मुक्त राष्ट्र बनाने के लिए राज्यपाल और उपराज्यपाल बनेंगे ‘निक्षय दूत’

टीबी मुक्त राष्ट्र के लक्ष्य को पूरा करने के लिए अब राज्यपाल और उपराज्यपाल निक्षय दूत की भूमिका में होंगे। मोदी सरकार इस मामले में बडा ऐलान करने वाली है। 

अब कैल्शियम की गोली सोच समझकर ही लेना

कैल्शियम की गोली अब सोच समझकर ही खाने में भलाई है। हड्डियों में दर्द का मतलब सिर्फ कैल्शियम की कमी ही नहीं होती है। ताजा अध्ययन खुद से कैल्शियम लेने की प्रवृत्ति से बचने की सलाह देता है।

नोएडा : हर पांचवा मरीज को पेट से संबंधित समस्या, फेफडा रोग

नोएडा (गौतमबुद्ध् नगर) में आयोजित आरोग्य स्वास्थ्य मेले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। यहां जांच करवाने आए मरीजों में से हर पांचवा मरीज पेट और फेफडे से संबंधित समस्या से पीडित पाया गया।

गुरुग्राम : अवैध लिंग जांच के आरोप में डॉक्टर समेत तीन गिरफ्तार

गुरुग्राम में अवैध लिंग जांच के आरोप में पुलिस ने डॉक्टर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से छापेेमारी कर इस मामले को उजागर किया।

कैैंसर की दवाओं को जीएसटी हटाने के पक्ष में संसदीय समिति

संसदीय समिति ने सरकार को कैंसर की दवाओं से जीएसटी हटाने का सुझाव दिया है। साथ ही सरकार को यह भी मशवरा दिया गया है कि इसे अधिसूचित श्रेणी के रोग की सूची में डाला जाए।

कोरोना के नए वैरिएंट की पहचान के लिए सरकार ने बनाई रणनीति

कोरोना के नए वैरिएंट की पहचान के लिए सरकार ने नई रणनीति बनाई है। माना जा रहा है कि इससे नए वैरिएंट की पहचान करने में तेजी आएगी। 

Most Read